18 रन बनाकर आउट होने के बाद भी कैसे मैच के हीरो बने रोहित शर्मा, जाने क्या है असली वजह

भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया। जहाँ भारतीय टीम में टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान विराट कोहली 120 और श्रेयस अय्यर की 71 रन की पारी की बदौलत 279 रन बनाए। जवाब में वेस्टइंडीज टीम महज 42 ओवर में 210 रन ही बना सकी और ऑल आउट हो गयी। ऐसी में भारतीय टीम इस जीत के साथ 1-0 से आगे चल रही है।

Third party image reference

आपको बता दे कि इस मैच में भारतीय टीम की जीत के हीरो रहे विराट कोहली को मैन ऑफ द मैच दिया गया। क्योंकि विराट कोहली ने 125 गेंदों में 120 रन बनाए जिसमे 14 चौके और एक छक्का लगाया। वही आपको बता दे कि भारतीय टीम की इस जीत में रोहित शर्मा का भी नाम आ रहा है। और रोहित को भी जीत का हीरो माना जा रहा है।

Third party image reference

बता दे कि भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। और ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा और शिखर धवन ने पारी की शुरुआत करी। लेकिन पहले ही ओवर की तीसरे गेंद पर शिखर धवन पगबाधा आउट हो गए। शिखर धवन के आउट होते ही भारतीय टीम दबाव में आ गयी। उसके बाद बल्लेबाजी करने आये कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच 74 रन की साझेदारी हुई। लेकिन इस 74 रन की साझेदारी में रोहित शर्मा ने मात्र 18 रन बनाए। आपको बता दे कि रोहित शर्मा ने अपने कप्तान का साथ दिया और बड़े आराम से बल्लेबाजी करते हुए कप्तान कोहली को स्ट्राईक पास कर रहे थे। क्योंकि रोहित ये अच्छी तरह से जानते है कि जब सामने वाला खिलाड़ी अच्छी बल्लेबाजी कर रहा है तो एक खिलाड़ी को उसका साथ देना चाहिए और उसको स्ट्राईक देनी चाहिए। और रोहित ने ऐसा ही किया। इसलिये रोहित शर्मा का नाम भी मैच विजेता खिलाड़ियों में आ रहा है।

Third party image reference

दोस्तों आप रोहित के बारे में क्या कहना चाहते हो हमें अपनी राय कमेंट बॉक्स में जरूर दे। क्रिकेट की लेटेस्ट जानकारी पाने के लिए हमारे चैनल को लाइक शेयर और फॉलो करना ना भूले