कोहली से पूछा गया- मैदान में नाचने की प्रेरणा कहाँ से मिल रही है, मिला शानदार जवाब

भारत और विंडीज़ के बीच त्रिनिदाद के पोर्ट ऑफ स्पेन मैदान में खेले गए सीरीज के दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में भारत ने डकवर्थ लुइस नियम के तहत मेजबान विंडीज़ को 59 रन से मात देकर सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है।

Third party image reference

भारत की ओर से कप्तान विराट कोहली ने अहम मौके पर शतकीय पारी खेली। उन्होंने वनडे करियर का 42 वां शतक जमाया। कोहली ने 125 गेंदों में 120 रन बनाये वहीं छठे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए श्रेयस अय्यर ने शानदार बल्लेबाजी की, उन्होंने कप्तान कोहली का अच्छा साथ दिया तथा 68 गेंदों में चौके एवं 1 छक्का से 71 रन बनाये।

Third party image reference

DLS नियम के तहत 46 ओवर में विंडीज़ को 270 रन का लक्ष्य मिला। विंडीज़ की ओर से एविन लुइस ने सर्वाधिक रन बनाये। उन्होंने 80 गेंदों में 65 रन जड़े। वहीं पूरन ने 42 रन की पारी खेली। गेंदबाजी में भारत की तरफ से भुवनेश्वर को 4 सफलता मिली जबकि शमी एवं कुलदीप को 2 एवं खलील तथा जडेजा को 1 सफलता मिली।

Third party image reference

कोहली को उनकी शतकीय पारी के लिए मैन ऑफ द मैच मिला। मैच समाप्त होने के बाद भारतीय टीम के गेंदबाज द्वारा संचालित चहल TV के शो में कप्तान कोहली ने चहल के कई सवालों के जवाब दिए।

Third party image reference

चहल ने कप्तान से सवाल किया- आज कल आप ऐसे कौन से गाने सुन रहे है जो मैदान में आप नाच रहे है। इस सवाल के जवाब में कोहली ने हँसते हुए कहा-

Third party image reference

मैं मैदान में खुद को एन्जॉय कर रहा हूँ। यह एक ब्लेसिंग है, चाहे मैं कप्तान हूँ या नहीं हूँ, मैं यह नहीं सोचता की मैं कप्तान हूँ तो गंभीर खड़ा रहा हूँ। उन्होंने आगे बोलते हुए कहा की भगवान ने इतनी अच्छी ज़िंदगी दी है।

Third party image reference

इतनी बड़ी मुझे जिम्मेदारी दी है की मैं आने देश का प्रतिनिधित्व कर रहा हूँ। मेरे विचार से यह जरूरी होता है की मैं उन क्षणों को एन्जॉय करूँ, गाने बज रहे है तो डांस करूँ। विपक्षी टीम के खिलाड़ियों के साथ भी मजाक करूँ। मैं अपनी ज़िंदगी के बहुत बेहतरीन जगह पर हूँ। इसीलिए मुझे जहां भी गाने बजते दिखते है मैं डांस करने लगता हूँ।