शर्मनाक हार के बाद गेल ने कहा कोहली की वजह से नहीं इस खिलाड़ी की वजह से गवाना पड़ा मैच

भारत ने तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज के दूसरे मुकाबले में वेस्टइंडीज को डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर 59 रनों से हरा दिया। पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींसपार्क ओवल मैदान पर खेले गए इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और निर्धारित 50 ओवरों में 7 विकेट पर 279 रनों का स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 42 ओवर में 210 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

Third party image reference

भारत ने विंडीज के सामने 280 रनों का लक्ष्य रखा था, लेकिन लक्ष्य का पीछा करने उतरी विंडीज ने 12.5 ओवरों में दो विकेट के नुकसान पर 55 रन ही बनाए थे कि बारिश आ गई और मैच रोकना पड़ा। इसी कारण डकवर्थ लुइस नियम के हिसाब से विंडीज को यह संशोधित लक्ष्य दिया गया। जिसे विंडीज की टीम हासिल नहीं कर पाई और 42 ओवर में 210 के स्कोर पर ढेर हो गई।

Third party image reference

गेल के बाद शाई होप सिर्फ छह रन बनाकर खलील अहमद का शिकार हो गए। दूसरे सलामी बल्लेबाज इविन लुइस ने पहले शिमरॉन हेटमेयर (18) के साथ तीसरे विकेट के लिए 40 रनों की साझेदारी की और इसके बाद निकोलेस पूरन के साथ 56 रन की जोड़े। इन दोनों साझेदारियों को कुलदीप यादव ने तोड़ा। लुइस ने 80 गेंदों पर आठ चौके एक छक्के की मदद से 65 रन बनाए।

Third party image reference

मैच के बाद क्रिस गेल ने कहा कि बारिस की वजह से हमारे लिए काम और मुश्किल हो गया। उन्होंने कहा कि 279 का लक्ष्य बहुत बड़ानहीं था लेकिन मैच में निरंतरता नहीं थी जिससे बैट्समैन परेशान हुए। उन्होंने कहा कि कोहली ने अच्छी पारी खेली लेकिन मैं मंटा हूँ कि भारत भुवनेश्वर की गेंदबाजी की वजह से मैच जीत पाया है। उन्होंने कहा कि भुवनेश्वर ने शानदार गेंदबाजी कर भारत को जीत दिलाया।