जस्टिन लैंगर ने कहा- विराट कोहली से भी ज्यादा उचा है इस खिलाड़ी की बल्लेबाजी का स्तर

Live Trendings नमस्कार दोस्तों आप सभी का हमारे चैनल पर हार्दिक स्वागत है दोस्तों क्रिकेट को अनिश्चितताओं का खेल माना जाता है और क्रिकेट दुनिया में सबसे ज्यादा खेले जाने वाले खेलों में से एक है। दोस्तों क्रिकेट जगत में कई ऐसे बल्लेबाज है, जिनकी तुलना आए दिन होती रहती है। इसलिए आज हम बात करेंगे एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में जिससे ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर काफी प्रभावित हैं।

loading...

Third party image reference

दोस्तों भारतीय टीम जब इस साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई थी तो कंगारू टीम के कोच जस्टिन लैंगर ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज करार दिया था। दोस्तों लैंगर ने उस वक्त कहा था कि मैंने विराट जैसा बल्लेबाज आज तक नहीं देखा है। हालांकि, अब उनकी सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज की विशेष लिस्ट में एक और नाम जुड़ गया है। वह हैं एशेज सीरीज के पहले मैच की दोनों पारियों में शतक लगाने वाले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ। जी हां दोस्तों जस्टिन लैंगर इंग्लैंड के खिलाफ पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को संकट से उबारने वाले स्मिथ के फैन बन गए हैं। उन्होंने कहा कि स्मिथ के पास हर समस्या का हल है।

Third party image reference

दोस्तों ऑस्ट्रेलियाई कोच का मानना है कि स्टीव स्मिथ भारतीय कप्तान विराट कोहली की तरह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। जब टीम मुश्किल में हो तो स्टीव से बेहतर बल्लेबाज और कोई नहीं हो सकता है। वह दुनियाभर के गेंदबाजों के लिए बड़ा सिरदर्द बने हुए हैं। मैंने पिछली गर्मियों में कहा था कि विराट मौजूदा समय के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं लेकिन स्मिथ की इन पारियों को देखने के बाद लगता है कि उनका स्तर विराट कोहली से भी ज्यादा ऊंचा है। और वह विपरीत हालात में बड़ी पारियां खेलने की क्षमता रखते हैं। उन्होंने जिस तरह के दबाव में यह पारियां खेली हैं, वह उन्हें महान बल्लेबाजों की श्रेणी में लाकर खड़ा करती है।

Third party image reference

जस्टिन लैंगर ने आगे कहा कि जब स्मिथ पहली बार टीम में आए थे तो लेग स्पिनर थे। हमें कभी नहीं लगता था कि वह टीम में जगह बना पाएंगे। इसके बाद वह चले गए और उन्होंने फैसला किया कि वह स्पिन गेंदबाज नहीं बल्कि बल्लेबाज बनेंगे। उन्होंने खुद को बदला और वह विराट के साथ दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बन गए। उन्होंने इसके लिए काफी मेहनत की है, जिसका उन्हें पूरा श्रेय दिया जाना चाहिए। मालूम हो कि विराट कोहली टेस्ट रैंकिंग में दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज हैं। वहीं, स्टीव स्मिथ ने पहले टेस्ट की दो पारियों में शतक लगाकर टेस्ट रैंकिंग में तीसरे स्थान पर जगह बना ली है। उन्होंने पहली पारी में 144 और दूसरी पारी में 142 रन बनाए थे।

तो दोस्तों आपके अनुसार स्टीव स्मिथ और विराट कोहली में से कौन-सा खिलाड़ी सबसे ज़्यादा खतरनाक बल्लेबाज है? हमें अपनी राय कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं धन्यवाद।